UP सरकार का था प्लेन हादसे के बाद बेच दिया था

68

मुंबई : के घाटकोपर सर्वोदय अस्पताल के करीब चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया है. गुरुवार दोपहर को हुए इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ये विमान टेस्ट ड्राइव के लिए उड़ा था, जिस दौरान ये क्रैश हुआ. विमान में पायलट के अलावा दो टेक्निशियन बैठे थे. इससे पहले भी ये विमान दुर्घटनाग्रस्त हो चुका था जिसके कारण यूपी सरकार ने इसे बेच दिया था. इस हादसे से जुड़े दस अपडेट पढ़ें…

इस हादसे में क्रू मेम्बर्स समेत 5 लोगों की जान गई है जिसमें एक राहगीर भी शामिल है। चार्टर्ड प्लेन जूहू एयरपोर्ट से टेस्टिंग के लिए उड़ा था, तभी क्रैश हो गया। जिस के बाद चार्टर्ड प्लेन में आग लग गई और प्लेन तेजी से जलने लगा। विमान एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से टकराने के बाद रिहाइशी इलाक़े में आ गिरा था। चार्टर्ड प्लेन में लगी आग बुझाने की कोशिश की जा रहे है। मौके पर दमकल की गाड़ियों के अलावा पहुंच गई हैं। लोकल पुलिस  राहत और बचाव का काम रही है। विमान पर उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा होने की वजह से काफी देर तक भ्र्म की स्थिति बनी रही।

विमान पर उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा है, जिसके कारण ऐसा लगा की ये विमान यूपी सरकार का ही है. लेकिन बाद में सरकार ने सफाई दी कि उन्होंने इस विमान को 2014 में ही बेच दिया था.बताया जा रहा है कि जिस दौरान ये विमान उत्तर प्रदेश सरकार के पास था तब भी ये दुर्घटना का शिकार हुआ था. इसलिए सरकार ने इसे बेचने का फैसला लिया था. यूपी सरकार का कहना है कि उन्होंने ये विमान मुंबई की ही एक कंपनी यूवी एेवियेशन Pvt Ltd. को बेच दिया था. उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि ये विमान 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के पास था. लेकिन 2014 में ही बेचा गया था.आपको बता दें कि जिस जगह से विमान क्रैश हुआ है वो रिहायशी इलाका है. ये विमान दोपहर 1.13 बजे क्रैश हुआ. इस विमान का मॉडल VT-UPZ, किंग एयर C90 है।

#aonenews.com

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf