केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पृथला विधानसभा क्षेत्र में सामुदायिक भवन की आधारशिला रखकर कार्यो का शुभारंभ

91
Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj:13 सितंबर। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में  लोगों को भय, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन, ईमानदार और विकास कार्यों में पारदर्शिता के साथ अंत्योदय की भावना के साथ जो कार्य हुआ है वह बेमिसाल है। युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रहीं हैं।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शुक्रवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क एवं धन्यवाद अभियान के तहत जुन्हेड़ा, पन्हेड़ा  खुर्द, हरिपुर, नरियाला सहित आधा दर्जन गांवों में कृषि विपणन बोर्ड द्वारा बनाई जाने वाली सड़कों के कार्यों का शुभारंभ करने उपरांत उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने करीब 437 लाख रूपये की धनराशि से  बनने वाली 6 सड़कों  और जुन्हेङा में सोलह लाख रुपये की धनराशि से बनने वाले सामुदायिक भवन की आधारशिला रखकर कार्यो का शुभारंभ करवाया। उन्होंने लगभग  साठ लाख  रुपये की धनराशि से  जुन्हेङा  से अटाली सङक, सोलह लाख रुपये की धनराशि से सामुदायिक भवन की आधारशिला रखी । इसी प्रकार पन्हेङा खुर्द से पन्हेड़ा कला  तक 85 लाख रुपए की धनराशि की लागत से, हरिपुर से नरियाला 44 लाख तीन हजार रुपए की धनराशि से, हरिपुर से अटेरना 60 लाख छः हजार रुपये की धनराशि से, नगला भिक्कू से छपरोला तक 57 लाख 81 हजार रूपये की धनराशि से और सिकंदरपुर से देहलका तक 130 लाख 14 हजार रुपये की धनराशि से बनने वाली सड़कों की शुभारंभ किया।
केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने अपने संबोधन में लोगों का लोकसभा चुनाव में भारी मतदान करके उनकी सरकार बनाने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जो भारतवर्ष में 70 साल के इतिहास में नहीं हुआ, वह देश की जनता के सहयोग से 70 मिनट में करके दिखा दिया। भारत मां के ऊपर कश्मीर का धारा 370 कलंक खत्म करने का काम जनता के अभूतपूर्व सहयोग से हुआ है। देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सरकार बनाकर उन्हें यह ताकत दी है। जिसकी बदौलत से भारत मां पर कश्मीर में धारा 370 का कलंक दूर करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। जिसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है। श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जितने काम पिछले 5 वर्षों में हुए हैं, यह विकास कार्य पिछले 30 वर्षों के मुकाबले भी भारी है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के हर विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों, गांव में गलियों, चौपालों, सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य केन्द्र, नहरों, रजवाहो और माइनरो तथा पुलों के नवीनीकरण सहित शहरी क्षेत्र में आमूलचूल विकास कार्य करवाने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि अगले कुछ माह में फरीदाबाद जिले के हर गांव में 24 घंटे बिजली देने का काम सरकार करेगी। इसके अलावा जिस भी गरीब परिवार की आय एक लाख 80 हजार रुपये प्रति वर्ष है तथा सभी गरीब परिवारों को का आयुष्मान भारत के तहत ₹5 लाख रुपये की धनराशि का प्रति वर्ष फ्री इलाज सरकार द्वारा किया जाएगा।
विधायक टेकचंद शर्मा ने अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार प्रकट करते हुए कहा कि फरीदाबाद जिला और पृथला विधानसभा क्षेत्र के चहुमुखी विकास प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की देन है। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से पृथला विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में करोड़ों रुपए के विकास कार्य पिछले 5 सालों में करने का काम किया है। आज शुक्रवार को लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए की धनराशि से 6 गांव को आपस में जोड़ने वालों की जोड़ने वाली सड़कों की कार्यों का शुभारंभ करने किया है। यह सड़के जल्द ही आगामी 3 माह में बनकर तैयार हो जाएंगी।
केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश भी दिए। ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाने का आश्वासन भी दिया। ग्रामीणों द्वारा केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायक टेकचंद शर्मा का फूल माला और पगड़ी पहनाकर आदर सत्कार भी किया गया।
इस अवसर पर चेयरमैन नरेंद्र पहलवान, मील डायरेक्टर धर्मेंद्र हुड्डा, सदस्य इंदरजीत सिंह, सरपंच रमेश कुमार, सरपंच प्रहलाद सिंह, पूर्व सरपंच भगवत दयाल, सुंदरलाल, कृपाराम, परमानंद, डॉक्टर ओम प्रकाश, श्योनारायण, बाबूराम, रामा पंच, शिवनारायण सहित विभिन्न गांव के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf