वोटिंग के प्रति जागरुकता को लिए स्वीप कार्यक्रम का आयोजन

64

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj:11 सितंबर मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में छात्रों को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य मकसद छात्रों को आने वाले चुनाव से पहले खुद को रजिस्टर करने, वोट बनवाने और वोट देने को लेकर जागरूक करना था। कार्यक्रम में सभी छात्रों को देश हित में कार्य करने की शपथ भी दिलाई गई।

इस दौरान एडीसी धर्मेद्र कुमार (आईएएस) ने कहा, युवाओं का प्रजातंत्र को मजबूत करने में सबसे बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा, जो छात्र 18 वर्ष के हो गए हैं वह फॉर्म 6 भरकर या फिर ऑनलाइन अपना वोट बनवाएं। उन्होंने कहा, 1950 हेल्पलाइन के बारे में भी छात्रों को अवगत करवाया जिसपर कॉल करके छात्र चुनाव से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं साथ ही चुनाव के दौरान अनैतिक कार्य करने वाले लोगों की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। धर्मेंद्र कुमार ने सभी छात्रों से अपील की, कि वह एलेक्शन कमीशन के एंबैसडर बनें और वोटिंग के प्रति जागरुकता लाएं।

स्टैटेस्टिकल डिपार्टमेंट से का हिस्सा बने जेएस मलिक ने बताया, लोकसभा चुनाव में फरीदाबाद जिले में कुल 61 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, अभी भी 39 प्रतिशत लोग वोट देने से वंचित हैं। उन्होंने कहा, सभी युवा साथी अपने आस-पास वोट कैसे बनवाएं इसे लेकर जागरुकता फैलाएं ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में वोटिंग पर्सेंटेज अच्छी हो सके।

कार्यक्रम में सिटी मजिस्ट्रेट नवीन कुमार, खेल विभाग से मिस मैरी, ट्रैफिक ताऊ के नाम से मश्हूर एएसआई विरेंद्र बल्हारा, प्रोफेसर एमपी सिंह, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान से डॉ. एनसी वाधवा, डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट्स वेल्फेयर से डॉ. गुरजीत कौर चावला और याशिका हसीजा मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf