इण्डियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ उपप्रधान जोध सिंह वालिया ने विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया

10

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी इण्डियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ उपप्रधान जोध सिंह वालिया ने रेलवे रोड स्थित अपने औद्योगिक संस्थान में विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम जोध सिंह वालिया व समस्त कर्मचारियों ने सभी मशीनों को साफ किया उसके पश्चात दूध से नहलाया एवं पूजा अर्चना कर उन पर भोग चढाया कर प्रसाद वितरण किया।
इस अवसर पर स. जोध सिंह वालिया ने कहा मनुष्य के जीवन में सदैव विश्वकर्मा पूजा का महत्व है। यदि मनुष्य के पास शिल्प ज्ञान न हो तो वह कोई भी भवन, इमारत नहीं बना पायेगा। इसलिए भगवान विश्वकर्मा को श्वास्तुशास्त्र का देवता भी कहा जाता है। इनको प्रथम इंजीनियर, देवताओं का इंजीनियर और मशीन का देवता भी कहा जाता है। विष्णुपुराण में विश्वकर्मा को देवताओं का देव बढ़ई कहा गया है। यह पूजा करने से अनेक फायदे है। इससे व्यापार में तरक्की होती है। पूजा करने से मशीन खराब नही होती है। व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि होती है।
श्री वालिया ने कहा कि हम सभी को अपनी पुरानी संस्कृति व परम्परा को बनाये रखते हुए समय समय पर इस तरह के पूजा अर्चना सहित पर्वो को मनाना चाहिए ताकि हमारा भारत जो कि ऋषि मुनियो की पवित्र धरती माना जाता है वह पवित्र ही रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf