फरीदाबाद के मशहूर मॉल क्राउन प्लाजा में सागर रत्ना खुला

98

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :जयराम बानन ने 32 साल पहले डिफेंस कॉलोनी मार्केट में प्रथम दक्षिण भारतीय शाकाहारी रेस्त्रां सागर रत्ना से एक साधारण शुरुआत की थी। आज निर्विवाद ‘डोसा किंग’ के रूप में उनकी अलग पहचान है तथा 12 राज्यों में 90 से ज्यादा आउटलेट के साथ वे सबसे आगे हैं।

दक्षिण भारतीय खाद्यपदार्थों के क्षेत्र में सर्वोपरि सागर रत्ना अब फरीदाबाद में धूम मचा रहा है और फरीदाबाद के मशहूर मॉल क्राउन प्लाजा में अपने आउटलेट की शुरुआत की है। अजरोंडा मोड़ मेट्रो स्टेशन के पास मौके की जगह पर स्थित इस नए आउटलेट को समकालीन पर परंपरागत दक्षिण भारतीय थीम के आधार पर तैयार किया गया है और प्रवेश की जगह पर गणेश जी की बड़ी सी मूर्ति लगी है।

यह 62 कवर रेस्त्रां है और मुंह में पानी लाने वाले अपने खाद्य पदार्थों से खाने के शौकीनों को चैंकाने के लिए पूरी तरह तैयार है। रेस्त्रां में खाने के शौकीनों को भिन्न किस्म के दक्षिण भारतीय खाद्य पदार्थ सबसे साफ-सुथरे और हाइजेनिक तरीके से परोसे जाएंगे। इनमें कई तरह के डोसा, वड़ा, इडली, उत्थपम आदि शामिल हैं जो शुद्ध तेल और देसी घी में बनाए जाते हैं। चटनी, सांबर और रसम में सभी चीजें सही अनुपात में डाली जाती हैं ताकि हर तरह के स्वाद के शौकीनों को पसंद आएं। सागर रत्ना की थाली

 

– मुंह में पानी लाने वाला कौम्बो है। इसमें भिन्न किस्म की सब्जियां, अचार, दही और करारे पापड़ के साथ परोसी जाती हैं।

हमेशा के पसंदीदा जैसे दही वड़ा, रवा अनियन मसाला डोसा आदि के साथ परंपरागत दक्षिण भारतीय थाली आदि परोसे जाएंगे। सागर रत्ना नई पेशकशें भी करेगा। ये हैं दृ इडली चाट, पोडी इडली, चेट्टीनाड डोसा, घी रोस्ट गार्लिक पेपर डोसा। इडली चाट खाने के शौकीनों के बीच खूब बिकने वाला आयटम है। ये छोटे आकार की इडली हैं जो मीठे दही में डुबोई रहती हैं और पीसे हुए भुने जीरा, पुदीने की चटनी, परंपरागत इमली सोंठ, बूंदी और अनार के दानों से गार्निश की जाती है।

सागर रत्ना की खासियत वास्तविक दक्षिण भारतीय व्यंजन रहे हैं। फिल्टर कॉफी से निकलने वाली ताजी कॉफी की खुश्बू सागर रत्ना की एक और विशेषता रही है जो यह दक्षिण भारतीय घरों की तरह परोसता है। यही नहीं, इसे स्टेनलेस स्टील के परंपरागत डबरा में परोसा जाता है जो इसके फ्लेवर को और निखारता है।

गर्मियों में सागर रत्ना शीतलता देने वाले ताजगी भरे पेय पदार्थों के मेन्यू की पेशकश करता है। इनमें नोजिटो, स्पार्कलिंग सोडा, आइस टी आदि शामिल है जो भिन्न किस्म के फ्लेवर में रहता है। इसके अलावा बादाम मिल्क यहां के अतिथियों का एक और पसंदीदा है। इसके अलावा, एक अजीब नाम वाला डेजर्ट गडबड संडे भी आजमाने लायक है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf