पाकिस्तान में बाउंसर से क्रिकेटर की मौत

113

लाहौर :  जुबेर अहमद की दुखद मृत्यु हो गई है. जुबेर की मृत्यु एक बार फिर से याद दिलाती है कि खेल के मैदान में सुरक्षा पर ध्यान देना क्यों महत्वपूर्ण है. जुबेर एक युवा बल्लेबाज था.

14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वह क्लब क्रिकेट मैच खेल रहा था. मैच के दौरान सिर पर बॉल लगने से जुबेर की मौत हो गई.

“जुबेर की दुखद मृत्यु एक बार फिर से हमें यह सबक देती है कि सेफ्टी गियर हेलमेट हमेशा पहने रहना चाहिए. हमारी सहानुभूति जुबेर के परिवार के साथ है.”

बता दें यह पहली बार नहीं हैं जब खेल के मैदान पर किसी खिलाड़ी की मौत हुई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर लिखा, ‘जुबेर की दुखद मृत्यु एक बार फिर से हमें यह सबक देती है कि सेफ्टी गियर हमेशा पहने रहना चाहिए. हमारी सहानुभूति जुबेर के परिवार के साथ है’.

2014 में ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी फिल ह्यूज की मौत अभी भी लोगों के जहन में है. साउथ अॉस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के मैच के दौरान उनके सिर पर एक बाउंसर लगी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी एक धमनी  फट गई थी. दो दिनों के बाद उनकी मौत हो गई थी. इसके अलावा और भी कई खिलाड़ी हैं जो खेल के मैदान में मौत का शिकार हुए हैं.

#Aonenewstv [ edited by :  हर्षा शर्मा ]

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf