राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 2018 के उद्घाटन किया

53
Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :11 अक्टूबर। शरीर स्वस्थ नहीं तो दिमाग स्वस्थ नहीं रह सकता इसलिए दिमाग को स्वस्थ रखने के लिए जीवन में खेलना जरूरी है। यह वक्तव्य फरीदाबाद स्थित खेल परिसर में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जिला स्तरीय खेल महाकुंभ 2018 के उद्घाटन उपरांत खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहे। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ध्वजारोहण किया तथा खिलाड़ियों द्वारा परेड की सलामी  ली। उन्होने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में खेल बहुत जरूरी है खेलों से हमारा मन व शरीर दोनों स्वस्थ रहते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को दृढ़ संकल्प व कड़ी मेहनत करनी चाहिए जिससे वह अपनी मंजिल पर पहुंच पाते हैं ।उन्होंने सभी खिलाड़ियों से आह्वान किया कि वे अपने जीवन में कड़ी मेहनत व ईमानदारी के साथ आगे बढ़े तो उनकी मंजिल उन्हें अवश्य मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले 4 वर्षों में खिलाड़ियों ने स्टेट, ओलंपिक, एशिया आदि खेलों में अपने साथ अपने देश का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नई खेल नीति बनाई है जिससे खिलाड़ियों को खेल पदक लाने पर हरियाणा सरकार सबसे ज्यादा राशि व सम्मान दे रही है। उन्होंने बताया की हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा का ही नहीं बल्कि देश का गौरव व सम्मान बढ़ाने में सबसे आगे हैं।
 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेटियों ने भी अपने प्रदेश व देश के मस्तक दुनिया में आगे बढ़ाया है। कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा की अक्टूबर 2018 के अंत तक 3 करोड़ की लागत से सेक्टर 31 में इंडोर स्टेडियम बनना शुरू हो जाएगा जो कि अगले 6 महीने में खिलाड़ियों को सुपुर्द कर दिया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेल एक राजनीति की तरह है जैसे राजनीति में काफी लोग चुनाव लड़ते हैं बल्कि जीतता  केवल एक ही है इसी तरह खेलों में सभी खिलाड़ी  कड़ी  मेहनत करते है, लेकिन जीतती एक ही टीमें  है।उन्होंने कहा कि लेकिन हारने वाले खिलाड़ियों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर वह दृढ़ संकल्प लेते हैं तो वह अपनी मंजिल तक पहुंच जाते हैं।
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी मेरी मसीह ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि इस खेल प्रतियोगिता में ओपन कैटेगरी में महिला व पुरुष भाग लेंगे। प्रतियोगिता में तीरंदाजी, एथलेटिक्स  बास्केटबॉल, हैंडबॉल, जूडो, वालीबाल, कुश्ती ,टेबल टेनिस, टेनिस ,कबड्डी, बॉक्सिंग,फुटबॉल ,बैडमिंटन ,हॉकी व जिमनास्टिक के खेल आयोजित करवाए जाएंगे। इस अवसर पर खेल विभाग के अन्य अधिकारीगण व कोच उपस्थित थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf