नर सेवा ही, नारायण सेवा है- राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी

76
Faridabad  Aone News/ Dinesh Bhardwaj : 29 अप्रैल नर सेवा ही, नारायण सेवा है। यह विचार राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने सेक्टर 64 मोहना रोड बल्लबगढ़ स्थित प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के 19वें वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंच कर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहे। श्री कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि समाज के साधन संपन्न व सामथ्र्यवान व्यक्तियों को जनहित की सेवा के लिए सदैव आगे आना चाहिए और यथासंभव जरूरतमंदों की सेवा कर समाज के अन्य लोगों को भी समाज कल्याण के कार्यों की प्रेरणा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में संस्कृति व दर्शन का ऐसा अनूठा संगम है, जहां सदियों से जन कल्याण की भावना से विभिन्न क्षेत्रों में कार्य होता रहा है और इस क्रम में प्रयास वेलफेयर एसोसिएशन जैसी सामाजिक संस्थाएं आने वाले भविष्य में सेवा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर उन्होंने अपने स्वैच्छिक कोष से 12 लाख रुपए की राशि अनुदान स्वरूप संस्था को देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि समाज में शिक्षक की महत्ता के साथ-साथ रोजगारपरक शिक्षा को भी तहरीज देना बेहद जरूरी है ताकि आने वाली युवा पीढ़ी रोजगारपरक शिक्षा प्राप्त कर अपने सुनहरे भविष्य की नींव रख सके। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयासों की समाज को सदैव दरकार रही है जिससे समाज में शिक्षित, सभ्य, सुसंस्कृत नागरिकों का निर्माण किया जा सके।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री हरियाणा विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार का सदैव प्रयास रहा है कि समाज के जरूरतमंद व्यक्ति की प्रत्येक मौलिक जरूरत को पूरा किया जा सके। साथ ही उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य, आधारभूत ढांचा सहित सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस क्रम में समाज के समाजसेवी संगठन व संस्थाएं समाज हित के कार्यों में बढ़.चढक़र हिस्सा लेते हुए इस कार्य में अपना सहयोग दें। उन्होंने इस अवसर पर अपनी एक माह की तनख्वाह प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी को अनुदान स्वरूप देने की घोषणा की और उम्मीद जताई कि भविष्य में प्रयास जैसी संस्थायें इसी प्रकार समाज हित के कार्यों में बढ़.चढक़र प्रतिभागिता करती रहेगी। इस अवसर पर विधायक बल्लभगढ़ मूलचंद शर्मा ने कहा कि समाज हितेषी कार्यों में समाज सेवी संगठनों के सहयोग को किसी भी सूरत में नकारा नहीं जा सकता ओर इस क्रम में प्रयास वेलफेयर सोसाइटी जरुरतमंदो परिवारों को शिक्षा देकर एक नेक कार्य कर रही है।
इस अवसर पर के एल बंसल, तरुण लांबा, एम एल गुप्ता, जगत मदान, डॉ राजकुमार अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, बी आर भाटिया, रमेश गुप्ता, मंगतराम सिंगला, राज कुमार अग्रवाल, एचएस बांगा, तरुण गुप्ता, एसडीएम बलबगढ़ राजेश कुमार, सयुक्त आयुक्त नगर निगम अमरदीप जैन, डीसीपी भूपेंद्र सिंह, एसीपी अमन यादव सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf