शहर में पानी की किल्लत को लेकर एक्शन में: निगमायुक्त

61

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :16 अप्रैल। गर्मी के सीजन को देखते हुए शहरवासियों को प्रतिदिन पर्याप्त मात्रा में पानी की आपूर्ति, अवैध टयूबवैलों व टैंकरों पर कार्यवाही को लेकर निगमायुक्त अनीता यादव ने आज निगम सभागार में निगम के अधिकारियों की मीटिंग ली तथा दिनांक
15.4.2019 को हुए नगर निगम सभागार में पानी की किल्लत को लेकर हुए प्रदर्शन पर नाराजगी जताई और जे0ई0 नाजिम (आउटसोर्सिंग) को काम में लापरवाही बरतने पर तुरन्त प्रभाव से निगम की सेवाओं से हटाने के लिए एजेन्सी को आदेश दिए। निगमायुक्त ने कहा कि निगम प्रशासन का दायित्व है कि शहरवासियों को प्रतिदिन पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करवाई जाए ताकि आमजन को किसी भी प्रकार के पेयजल संकट से जूझना न पड़े।

बैठक में निगमायुक्त ने कहा कि गर्मियों का सीजन शुरू हो चुका हैं और गर्मी के सीजन में पानी की खपत बढ़ जाती है इसलिए निगम क्षेत्र के सभी वार्डों के बूस्टिंग स्टेशन, टयूबवैल व रैनीवैल लाईनें चालू अवस्था और सही हालत में होनी चाहिए जिससे लोगों को पानी की सुविधा सुचारू रूप से मिल सके। निगमायुक्त ने निगम के कार्यकारी अभियंताओं, सहायक अभियंताओं व कनिष्ठ अभियंतआों को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में आने वाले बूस्टिंग स्टेशनों, टयूबवैलों व रैनीवैल लाईनों का प्रतिदिन से निरीक्षण करने तथा बूस्टिंग स्टेशन, टयूबवैलों व रैनीवैल लाईनों पर पर होने वाली कमियों को दूर करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात व आंधी मौसम होने के चलते कभी-कभी बिजली व्यवस्था फेल हो जाती है इसलिए टयूबवैल व बूस्टिंग स्टेशनों पर बिजली व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जनरेटरों को दुरूस्त रखा जाए ताकि बिजली जाने के बाद भी जनरेटरों द्वारा लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई की जा सके।

निगमायुक्त ने सभी कार्यकारी अभियंताओं, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियताओं को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 40 वार्डों में चल रहे टयूबवैलों, बूस्टिंग स्टेशनों और रैनीवैल की लाईनों के निरीक्षण की रिपोर्ट तीन दिन के अंदर-अंदर निगम मुख्यालय में दें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बैठक में कहा कि जितने भी टयूबवैल आउटसोर्सिंग पर दे रखे है उनका बिल तभी पास किया जाए जब वो निगम की शर्तों के अनुसार कार्य कर रहे हों और हर वार्ड को पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही हो। निगम आयुक्त ने अधिकारियों को सख्त आदेश देते हुए कहा कि निगम और जनहित को देखते हुए लोगों की समस्याओं पर खरें उतरे और उनकी समस्याओं का समाधान प्रतिदिन करें और शहर में साफ सफाई, पीने के पानी की सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जाए।

मीटिंग में मुख्य अभियंता डी.आर. भास्कर ने बताया कि नई रैनीवैल पानी की लाईनों केे शुरू होने से निगम क्षेत्र में पीने के पानी की उपलब्धता पिछले साल की तुलना से बेहतर रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष गर्मियों के सीजन में शहरवासियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध होना चाहिए जहां कमी रह जाएं वहां टैंकरों केे जरिए पानी सप्लाई की जाए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf