संसद के पास नंगे किसानों के समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठे मद्रास IIT के छात्र

140

नई दिल्ली। तमिलनाडु में किसानों की स्थिति में सुधार की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर किसानों के कंकाल के साथ तमिलनाडु के किसान भूख हड़ताल पर बैठे हैं। अपनी मांगों को लेकर ये किसान पीएमओ के सामने नंगे होकर प्रदर्शन कर चुके हैं इसके बावजूद सत्ता के चौकीदारों तक इनकी बात नहीं पहुंच रही। अपने परिजनों के नरकंकालों के साथ नंग धड़ंग बैठे इन किसानों के समर्थन में मद्रास IIT के छात्रों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

मद्रास IIT के दर्जनभर से ज्यादा छात्र दो दिन की भूख हड़ताल पर हैं। शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठे इन छात्रों का आज आखिरी दिन है। इनका कहना है कि सरकार को इन किसानों की समस्या के बारे में सोचना चाहिए। 

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन कर रहे किसान सरकार का ध्यान अपनी ओर ध्यान खींचने के लिए कई तरीके आजमा चुके हैं। ये अपने साथ अपने परिजनों के नरकंकाल लेकर आए हैं जिन्हें अपने गले में लटकाया हुआ है। मुंह में जिंदा चूहे रखकर भी ये अपनी हालत बयान कर चुके हैं। इसके साथ ही गर्म सड़क पर निर्वस्त्र लोटकर भी ये प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके बाद भी सरकार का ध्यान इनकी तरफ नहीं गया तो इन्होंने निर्वस्त्र होकर ही पीएमओ के सामने प्रदर्शन किया। इसके साथ ही खाना भी बगैर पत्तल के जमीन पर ही परोसकर खाते हैं।

किसानों की मांग है कि सरकार तमिलनाडु के किसानों की स्थिति में सुधार के लिए उनके कर्ज को माफ करे और साथ ही सूखा राहत पैकेज की घोषणा करे। बताया जा रहा है कि यह कंकाल उन किसानों के हैं जिन्होंने ऋण के बोझ में आत्महत्या कर ली थी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf