हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने सरसों की खरीद पर किसानों को कहा चिंता की आवश्यकता नहीं

28

Chandigarh Aone News/ Dinesh Bhardwaj : 9 मई- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिन गांवों के किसानों की सरसों की खरीद का नम्बर नहीं आया उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं। सरसों की कुल 23 लाख 72 हजार 500 क्विंटल खरीद का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से 19,33,220 क्विंटल खरीद हो चुकी है। हैफेड द्वारा 4,39,280 क्विंटल की अतिरिक्त खरीद की जाएगी।  सरसों की खरीद निर्धारित समय से 15 दिन पहले आरम्भ की गई थी।
श्री धनखड़ आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक प्रश्न के उत्तर में श्री धनखड़ ने कहा कि गेहूं की लगभग 85 लाख मीट्रिक टन की  रिकॉर्ड खरीद की गई है और एक-एक दाने की खरीद व उठान समय पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार फसल की पैदावार अच्छी रही और खरीद के सभी रिकॉर्ड टूटे हैं। वर्तमान सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में हर फसल की बेहतर मूल्य के साथ सही तरीके से खरीद की है। 
एक प्रश्न के उत्तर में श्री धनखड़ ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर भावांतर भरपाई योजना के तहत पंजीकृत किसी किसान को जे-फार्म नहीं मिला है तो उसे अवश्य मिलेगा और फसल के भाव  के अन्तर की भरपाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर भावांतर भरपाई  में पंजीकृत किसान छूट गया है तो उसे घर जाकर भी जे-फार्म दिया जाएगा।
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा भर्ती परीक्षा में बाह्मणों पर पूछे गए विवादित प्रश्न के सम्बंध में पूछे जाने पर श्री धनखड़ ने कहा कि सम्मानित बाह्मण समाज के लिए ऐसा सवाल बनाने वाला व्यक्ति खुद हरियाणा के लिए अपशकुनी है। समाज के किसी भी वर्ग के प्रति असम्मान कारक शब्द व टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो। आयोग ने कार्यवाही शुरू भी कर दी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf