सर्व कर्मचारी संघ से सम्बंधित विभागीय यूनियनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

145
Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj : फरीदाबाद के जिला सचिवालय पर सर्व कर्मचारी संघ से सम्बंधित विभागीय यूनियनों ने जिला प्रधान अशोक कुमार ,वीरेंद्र डंगवाल, युद्धवीर सिंह खत्री,गुरचरण खाडिया के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को  रोडवेज वर्कर यूनियन के नेता रविन्द्र नागर, नगरपालिका के नेता सुनील चिडालिया,बलबीर बागुहेर ने सरकार से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की नीति बनवाने व हाई कोर्ट के निर्णय से प्रभावित 4655 कर्मचारियों की नौकरी की सुरक्षा करने की मांग की ।उन्होंने कहा कि 11जून को  सकसं ने मुख्यमंत्री से दो टूक कहा की हम नही चाहते की सरकार या कर्मचारी हाई कोर्ट के निर्णय के विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट में जाये । सरकार विधायी शक्तियों का प्रयोग करते हुए और हाई कोर्ट के 31.5.18 के निर्णय के क्रियान्वयन पर रोक लगाने के जरूरी कदम उठाये । सकसं ने 10 अप्रैल, 2006 के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा स्टेट ऑफ कर्नाटक सरकार बनाम ऊमा देवी केस में दिए निर्णय को निष्प्रभावी बनने के लिए विधान सभा में प्रस्ताव पारित करके केन्द्र सरकार को भेजे तथा अपने राजनीति प्रभाव का प्रयोग करते हुए संसद से पारित करवाकर लाखों कर्मचारियों की नौकरी पक्की करवाई जा सके । सकसं के इस सुझाव की सीएम ने प्रशंसा की और इस पर काम करने की मांग की । सकसं ने ऊमा देवी केस में आये  निर्णय के बाद पंजाब व हिमाचल सरकारो द्वारा बनाई गई नियमितिकरण की नीतियों की प्रतियां भी सीएम को सौंपी हैं और यह कहा कि जब वहां ऐसा हो सकता है हरियाणा में क्यों नही 
          मुख्यमंत्री ने सकसं  द्वारा दिए ठोस सुझाव व प्रस्तुत दस्तावेज और पंजाब व हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा की नीतियों का अध्ययन करने के लिए एक कमेटी का गठित का आश्वासन दिया । सीएम ने हाई कोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों की नौकरी की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा  का ऐसा मानना है की सरकार पर दबाव बढाने के लिए आन्दोलन तेज करना होगा । तभी सरकार 4654 कर्मचारियों की नौकरी बचाने के ठोस कदम उठायेंगी तभी सकसं ने आज 12 जून को सभी जिला मुख्यालय पर सत्याग्रह एंव प्रदर्शन किये  व 17 जून को कच्चे कर्मचारियों को लामबंद करके घोषित आन्दोलन को तेज करने के लिए रोहतक में सम्मेलन किया जाएगा। आन्दोलन की अगली कड़ी में 28 जून को जिला मुख्यालय (डीसी आफिस) पर जेल भरो आन्दोलन किया जायेगा । हाई कोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों के आन्दोलन को और तेज करने के लिए शीघ्रता से निर्णय भी लिया जायेगा । प्रदर्शन कारियों को  आशा वर्करों ने भी जिला प्रधान हेमलता ,सचिव सुधा के नेतृत्व मे समर्थन दिया।प्रदर्शनकारियों  बिजली के नेता सतपाल नरवत,नगरपालिका के रघुवीर चौटाला, सोमपाल झींझोटिया,ब्लाक प्रधान करतार जागलान,परमाल सिंह,कर्म सिंह नागर,पर्यटन के सुभाष बिधुड़ी,अशोक कुमार, हुड्डा के खुर्शीद ,पब्लिक हेल्थ के राजकुमार, शिक्षा के मास्टर राजसिंह,भीम सिंह, आटीआई के रविन्द्र अत्री,ने भी सम्बोधित किया ओर सातवें दिन भी चल रही आशा वर्करों की हड़ताल को 1फरवरी को हुई वार्ता में सहमत मांगों को लागू करने की सरकार से अपील भी की।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf