क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल व उनकी टीम को मिली बड़ी कामयाबी

33
Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :29 नवम्बर को सेक्टर 24 इंडस्ट्रियल एरिया फरीदाबाद में लगभग 25 वर्षीय युवक की आरोपी जगतार और उसके साथी जहांगीर निवासी दिल्ली ने मिलकर लोहे की रॉड से पीट-पीटकर कर हत्या कर दी थी जिस पर थाना मुजेसर में  मुकदमा नंबर 284 धारा 302 201, 34, आईपीसी  के तहत  दर्ज किया गया था।
मृतक की शिनाख्त ना होने की वजह से पुलिस ने इस मामले में अदम पता रिपोर्ट दाखिल कर दी थी।
पुलिस कार्यवाही:- श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार IPS के दिशा निर्देश पर श्री लोकेंद्र सिंह डीसीपी क्राईम के नेतृत्व में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 ने फरीदाबाद में हुए ब्लाइंड मर्डर केस  सहित 7 मर्डर करने वाले एवं लूट और चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।
पुलिस टीम:- प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 इंस्पेक्टर विमल कुमार, एएसआई अशोक कुमार, एचसी संदीप कुमार, एचसी सोमवीर।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण:-
1. जगतार सिंह उर्फ सरदार पुत्र माल सिंह निवासी गांव इस्माइलपुर जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा।
2. प्रेम नाथ उर्फ पिंटू पुत्र राम भरत निवासी गांव फूलपुर कलवारी जिला बस्ती उत्तर प्रदेश।
3. गणेश गिरी पुत्र मोहन गिरी निवासी गांव सिमर स्वरूप जिला छपरा बिहार।
डीसीपी क्राइम श्री लोकेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों को विशेष सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि दिनांक 29 अप्रैल 2018 को मामूली कहासुनी पर आरोपी जगतार एवं उसके साथी जहांगीर ने मिलकर मृतक अरविंद की हत्या कर दी थी। मृतक अरविंद जगतार के साथ बेलदारी का काम करता था और लेबर चौक मुजेसर पर ही बैठता था जो बिहार का रहने वाला था।
इसके अलावा आरोपियों ने अन्य हत्या एवं लूट की वारदात करने की बात कबूली है जो इस प्रकार है:-
वारदात नं. 1 :-
दिनांक 8 नवंबर 2018 को आरोपी जगतार, प्रेमनाथ, एवं गणेश व उसके साथी मिथलेश मिश्रा और राजेश शर्मा ने मिलकर सूरत गुजरात में कपड़ा फैक्ट्री के गार्ड की पत्थर से बर्बरता पूर्वक हत्या करके फैक्ट्री से माल लूट कर भाग गए थे।
वारदात नं. 2 :-
दिनांक 8 नवंबर 2015 को कुरुक्षेत्र हरियाणा में आरोपी जगतार ने घर में घुसकर एक औरत का गला चाकू से रेत कर उसकी हत्या कर दी थी महिला के द्वारा पहने हुए गहने एवं घर से नगदी वगैरह लूट कर फरार हो गया था मृतक महिला मूर्ति देवी आरोपी जगतार की जानकार थी।
वारदात नं. 3 :-
दिनांक 31 अगस्त 2008 को शहर संगरूर पंजाब मे आरोपी जगतार ने बर्फ तोड़ने वाले सुए से कबाड़ा गोदाम मालिक पर ताबड़तोड़ वार कर के मौत के घाट उतार दिया था व उसके घर में रखे कैश तथा गहने लेकर फरार हो गया था।
वारदात नं.  4:-
दिनांक 14 जून 2005 को कुरुक्षेत्र हरियाणा मे आरोपी जगतार ने अपने जानकार युवक पवन की सूचना पर लूट की नियत से घर में घुसकर मकान मालिक कारोबारी कि उस्तरा से गला रेत कर हत्या कर दी थी तथा नगदी व जेवरात चोरी करके फरार हो गया था।
वारदात नं. 5 :-
वर्ष 2016 में पलवल रेलवे स्टेशन पर आरोपी जगतार ने 30 वर्षीय युवक की गर्दन में चाकू मारकर हत्या कर दी थी व करीब ₹10,000 रुपया छीनकर फरार हो गया था।
वारदात नं. 6 :-
वर्ष 2016 में नरेला रेलवे स्टेशन दिल्ली में आरोपी जगतार ने एक व्यक्ति को रुपया गिनते हुए देख लिया था जिसके बाद आरोपी ने उस व्यक्ति की अपने साथी जहांगीर के साथ मिलकर हत्या कर दी थी तथा ₹50,000 रुपया लेकर फरार हो गया था।
वारदात नं.  7:-
आरोपी ने थाना मुजेसर फरीदाबाद एरिया में दिनांक 19 नवंबर 2018 को घातक हथियारों के साथ लुट एवं डकैती करने के लिए योजना बनाई थी।
प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 इंस्पेक्टर विमल ने बताया कि देशभर के लगभग 10 जेलों में मुख्य आरोपी जगतार रह चुका है।
आरोपी जगतार आर्म्स एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट एवं चोरी के विभिन्न मामलों में पकड़े जाने के बाद भी मर्डर के बारे में आरोपी से कोई भी पुलिस खुलासा नहीं करवा पाई थी।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि  मुख्य आरोपी जगतार देश भर की इन जेलों में रह चुका है:-
सेंट्रल जेल लुधियाना, सेंट्रल जेल पटियाला, सिक्योरिटी जेल संगरूर, अंबाला जेल, कुरुक्षेत्र जेल, जींद जेल, सोनीपत जेल, डासना जेल गाजियाबाद, हरदोई जेल एवं आगरा जेल।
उन्होंने बताया कि आरोपी देश के लगभग 50 शहरों में वारदातों को अंजाम दे चुका है जिसमें से कुछ प्रमुख स्थान इस प्रकार है:-
मुंबई, गोवा, सिलीगुड़ी, औरंगाबाद, नरवाना, मोहाली, चंडीगढ़, रोहतक, दिल्ली, लुधियाना, सूरत, संगरूर, कुरुक्षेत्र, अंबाला, नोएडा, और फरीदाबाद प्रमुख स्थान है।
आरोपी जगतार ने बताया कि वह काली माता का भगत है और किसी भी वारदात को अंजाम देने से पहले काली माता के  मंत्रों का 108 बार जाप करता था।
गिरफ्तार 3 आरोपियों से दो पिस्टल एक चाकू एवं दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।
आज आरोपियों को अदालत में पेश कर अदालत से 3 दिन का रिमांड लिया गया है जो आरोपियों से और भी वारदात के खुलासा होने की संभावना है।,,,, फरीदाबाद के ब्लाइंड एरिया में शामिल आरोपी जहांगीर की गिरफ्तारी अभी बकाया है जिसको भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf