भाजपा नेता तिगांव के गांव मिर्जापुर में सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र में बेटियों को सर्टिफिकेट वितरित करते हुए

67

Faridabad  Aone News/ Dinesh Bhardwaj : तिगांव विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव मिर्जापुर में सिलाई सेन्टर का प्रशिक्षण प्राप्त लगभग 50 महिलाओं एवं युवतियों को आज वरिष्ठ भाजपा नेता तिगांव राजेश नागर ने सर्टिफिकेट वितरित किये। इस मौके पर मिर्जापुर के सरपंच श्री महीपाल आर्य ने राजेश नागर का स्वागत किया। समारोह में मुख्य रूप से हरिचंद सरपंच, अमन नागर, संतराम शास्त्री, सहित संस्था के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थेे।
समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री राजेश नागर ने कहा कि बेटियों केा आत्मनिर्भर बनाना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम आज पूरे ही देश में सफलता प्राप्त कर चुकी है और लोगों ने बेटियों को भी बेटो का दर्जा देना शुरू कर दिया है।
राजेश नागर ने कहा कि हरियणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा में भी जो मान सम्मान लडकियों को मिला है उससे आज ग्रामीण क्षेत्र की लडकियां काफी आगे बढ चुकी है और वह बेटो के बराबर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों को मुख्यमंत्री द्वारा दी जा रही सुविधाओ से आज वह सभी बेटियां लाभ उठा रही है और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है।
आज ग्रामीण क्षेत्र की बेटियांं भी देश व विदेशो में अपने कार्यो से नाम ऊंचा कर रही है जो कि पहली बार हुआ है।
उन्होने कहाकि देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आयी है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा चलाये अभियान ने इस देश के व ग्रामीण क्षेत्र लोगों की सोच बदल दी है और यह हमारी सफलता को दर्शाताा है। आज हमारे देश व प्रदेश की बेटियों खेलकूद, वैज्ञानिक, हवाईजहाज सहित अन्य कई तरह के कार्यो को करने में पूरी तरह से सक्षम है और कर भी रही है जिसका श्रेय माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जाता है। श्री नागर ने उपस्थित सभी बेटियों को सर्टिफिकेट के साथ अपना आशीर्वाद भी दिया और आगे बढऩे की अपील की।
श्री नागर ने कहाकि जिन महिलाओं व युवतियों को आज सर्टिफिकेट वितरित किेय गये है उनको विभिन्न संस्थानो में नोकरियां भी लगवाई जायेगी ताकि वह स्वयं आत्मनिर्भर बनकर अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf