बार्बी क्यू नेशन द्वारा द्वारका में अपने पहले और दिल्ली में नौवें नये रेस्तौरेंट के लौन्च की घोषणा 

0
155
New Delhi Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 27 जनवरी भारत की अग्रणी रेस्टोरेंट श्रृंखला बार्बी क्यू नेशन द्वारा द्वारका में अपना पहला रेस्टोरेंट् वेगास मॉल में खोला गया। यह रेस्तौरेंट 3800 वर्ग फीट में बना है और रेस्तौरेंट का उद्घाटन “खुशी एक एहसास ” एन जी ओ के बच्चों द्वारा किया गया। बार्बी क्यू नेशन ने उत्कृष्ट स्वाद और बेमिसाल सर्विस का लम्बा सफर तय किया है और केज़ुअल डाइनिंग के कोन्सेप्ट को देश में एक नई उंचाई पर पहुंचा दिया है। डू इट यौर्सेल्फ़ और अनलिमिटेड स्टार्टरस के यूनिक कांसेप्ट से बार्बीक्यू नेशन ने फ़ाइन डाइनिंग की बढ़ती हुई मार्किट और फूडीज़ के दिल को जीतने में सफलता प्राप्त कर ली है। यह नया रेस्टोरेंट 3800 स्क्वायर फीट पर बना हैऔर इसका आकर्षण बार्बी क्यू नेशन का नवीनतम थीम और डेकोर है। इस रेस्तौरेंट में एक समय में 104 लोगों को सर्व किया जा सकता है। इस रेस्टोरेंट के लॉन्च के साथ ही द्वारका और आसपास के फूडीज अब अपने स्वाद और पसंद के अनुसार भांति भांति के नॉन वेजिटेरियन और वेजिटेरियन डिशेज का आनंद उठा सकेंगे और साथ ही इन सब को लाइव बनते हुए भी देख सकेंगे। बार्बी क्यू नेशन की परम्परा और फिलोसफी के अनुसार ही इस रेस्तौरेंट में बार्बी क्यू पिट और विशाल डेज़र्ट स्टेशन जैसे नवीन फीचर्स भी हैं। नॉन वेज और वेज स्नैक्स को खुद ग्रिल कर के खाने के कंसेप्ट का पायनियर बार्बी क्यू नेशन रेस्टोरेंट है। बार्बी क्यू नेशन रेस्टोरेंट कैजुअल डाइनिंग में भारत का सबसे बड़ा और अग्रणी ब्रांड है। यह एक फिक्स प्राइस फिक्स्ड मेंन्यू रैस्टोरेंटहै। इसके मैन्यू में मेडिटेरेनियन, अमेरिकन, ओरिएंटल, एशियन और भारतीय कूज़ीन का समावेश है। ग्राहक भांति भांति के सॉस और मैरिनेड्स में स्टार्टर्स को ग्रिल करने का अनुभव ले सकते हैं बार्बी क्यू नेशन का ऐमबीऐंस आधुनिक एवं ऊर्जा से भरपूर है। यहाँ के टेबल अपने ग्रिल्स के साथ एक लाइव किचन का एहसास देते हैं। यहां की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां अनलिमिटेड फूड का प्रावधान है। ग्राहक नॉन वेजिटेरियन स्टार्टर्स में मुर्ग तंदूरी टिक्का, गार्लिक मस्टर्ड फ़िश, लहसुनी झींगा आदि और वेजिटेरियन स्टार्टर में बर्बिकियू ग्रिल्ड मशरूम, तंदूरी सोया चाप और ग्रिल्ड सीनमन पाइनएप्पल आदि का  लुत्फ उठा सकते हैं। मेन कोर्स मे नॉन वेजिटेरियन के लिये चिकेन दम बिरयानी, मटन रोगन जोश, मुर्ग मखनी और वेजिटेरियन के लिये पनीर टिक्का मसाला, कश्मीरी पुलाओ, दाल ए दम और मशरूम का जोश शामिल है। मीठे के शौकीन लोगों के लिए डेजर्ट मेंन्यू में वालनट ब्राउनी, ऐसोर्टेड पेस्ट्री, अंगूरी गुलाब जामुन, मार्वेल केक, केसरी फिरनी और अलग अलग स्वाद फ्लेवर्स और कांबिनेशंस में बेमिसाल कुलफियां भी शामिल है।
इस मौके पर वाइस प्रेसिडेंट
ऑप्रेशन्स, बार्बी क्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड, मनीष पांडे भी उपस्थित थे जिन्होंने बताया कि हमें दिल्ली में अपना नौवाँ और दिल्ली एन सी आर में उन्नीसवा रेस्तराँ खोलते हुए अत्याधिक रोमांच का अनुभव हो रहा है। भारत में बार्बीक्यू नेशन के 142 वें आउटलेट में नए ग्राहकों को ग्रिल यौर फूड का विलक्षण अनुभव लेने के लिए बहुत खुशी से स्वागत करते हैं। इस नए रेस्टोरेंट में सबको स्वादिष्ट मेन्यू के साथ उत्कृष्ट सर्विस देना ही हमारा प्राथमिक लक्ष्य है।
नॉन वेज और वेज खाने को खुद ग्रिल करके खाने के कांसेप्ट यानी कि “डू इट योरसेल्फ” कांसेप्ट का भारत में पायनियर बार्बी क्यू नेशन रेस्टोरेंट है। इसका पहला रेस्टोरेंट मुंबई में 2006 में खुला था। बार्बी क्यू नेशन का विज़न है डाइनिंग का उत्कृष्ट एवं संपूर्ण अनुभव बहुत ही किफायती दामों में उत्कृष्ट सर्विस और ग्राहक सेटिस्फेक्शन की फिलॉसफी के कारण ही 2008 तक संपूर्ण भारत के क्षेत्रों जैसे मुंबई,  दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिमी बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश एवं तमिलनाडु में इस चेन का विस्तार हो गया था। यह कांसेप्ट और फिलॉसफी भारतीय ग्राहकों के मन को बहुत भाई वर्ष 2015 में लाइव काऊंटरस को भी रेस्टोरेंट्स में शामिल किया गया जहां ग्राहकों को उनकी पसंद की डिशेस बनाकर दी जाने लगी।
‘ग्राहक ही सर्वोपरि’ के सिद्धांत पर चलते हुए बार्बी क्यू नेशन समय-समय पर रोचक फूड फेस्टिवल्स का आयोजन करता है। जैसे कि बॉलीवुड फूड फेस्टिवल और अपने ग्राहकों के लिए नए-नए स्वादिष्ट डिशीज प्रस्तुत करता है। आज बार्बी क्यू नेशन भारत में 142 से अधिक और 6 अंतर राष्ट्रीय समेत 148 आउटलेट्स में अपने स्वाद और सर्विस के जादू से ग्राहकों का दिल जीत रहा है।
Attachments area

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here