आशा वर्कर यूनियन कर्मचारियों का अपनी मांगों के समर्थन में बादशाह खान अस्पताल के सम्मुख प्रवेश कर गया।

115

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj : आशा वर्कर यूनियन जिला कमेटी फरीदाबाद के कर्मचारियों का अपनी मांगों के समर्थन में आज बादशाह खान अस्पताल के सम्मुख आज बुधवार को 14वें दिन में प्रवेश कर गया। धरने की अध्यक्षता जिला उपप्रधान सुशीला चौधरी ने की, जबकि संचालन वित्त सचिव रेनू रावत ने किया। धरने पर बैठी आशा वर्करों को सम्बोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य संगठन सचिव वीरेन्द्र सिंह डंगवाल ने राज्य सरकार पर हठधर्मिता का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि 2005 में सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का गठन किया था। इसके तहत गभर्वती महिलाओं की देख-रेख के लिए आशा वर्करों की भर्ती की गई। आशा वर्कर गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण, संस्थागत डिलीवरी के अलावा शिशु मृत्युदर व बाल-मृत्युदर के रिकार्ड को भी तैयार करती है। इस कार्य को करने के लिए उनको मासिक वेतन मात्र एक हजार रूपए मिलता है, जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से अनेक बार बातचीत हुई लेकिन सरकार ने जो आश्वासन दिया उसको पूरा नहीं किया।
आज के धरने को नगरपालिका कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान एवं सर्व कर्मचारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने आशा वर्करों के आन्दोलन को सम्बोधित करते हुए चेतावनी दी है कि यदि कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया तो आन्दोलन को तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार आन्दोलन की अनदेखी कर रही है। कल जेलभरो आन्दोलन में आशा वर्करों ने प्रदेशभर में भारी संख्या में भाग लिया।
धरने को सीआईटीयू के जिला प्रधान निरन्तर पाराशर, जिला सचिव लालबाबू शर्मा, जिला उपप्रधान विजय कुमार झा, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान भीम सिंह, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर, सर्व कर्मचारी संघ के वरिष्ठ उपप्रधान रघुबीर सिंह चौटाला, राजबीर आदि ने सम्बोधित किया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf