सभी त्यौहार हमारे जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाते हैं : माया शर्मा

53

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :छठ पूजा समाज कल्याण समिति नंगला रोड, सार्वजनिक छठ पूजा समिति नंगला रोड, व नागरिक कल्याण समिति रतिराम मार्ग डबुआ कालोनी ने आज अपना छठ का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया जिसमें पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा की धर्मपत्नी व पूर्व पार्षद माया शर्मा और नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने मु य अतिथि के रूप में शिरकत की। तीनों समिति के कार्यकर्ताओं ने श्रीमती माया शर्मा और मुकेश शर्मा को छठ पर्व की बधाई देते हुए फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। छठ व्रतियों ने इस अवसर पर डूबते हुए सूर्य को जल दिया गया और आज सुबह उगते हुए सूर्य को जल देकर व्रत पूरा किया। इस मौके पर वहां के निवासियों ने अलग-अलग तरह से पूजा हुई और महिलाओं ने सूर्य को जल चढ़ाकर सौभाग्य और समृद्धि की कामना की।

इस मौके पर पूर्व मंत्री की पत्नी श्रीमति माया शर्मा ने कहा कि हर त्यौहार हमारे जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाते हैं इसलिए प्रत्येक त्यौहार को हमें वैरभाव भुलाकर आपसी प्रेम और सौहाद्र्ध के साथ मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि छठ पर्व चार दिनों का है। इस पर्व का एक विशेष महत्व है।पारिवारिक सुख-समृद्धी तथा मनोवांछित फल प्राप्ति के लिए यह पर्व मनाया जाता है। स्त्री और पुरुष समान रूप से इस पर्व को मनाते हैं। हमें इस त्यौहार को श्रद्धा भाव से मनाना चाहिए। यह महापर्व पूरे साल में दो बार आता है। पहली बार चैत्र और दूसरी बार कार्तिक में लेकिन कार्तिक में की जाने वाली छठ पूजा का खास महत्व होता है।

पूर्व पार्षद श्रीमति माया शर्मा ने कहा कि एनआईटी-86 विधानसभा क्षेत्र में 10 छठों का निर्माण पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा जी ने अपने कार्यकाल में कराया था और आज उन छठों पर पूजा होते देख मुझे बड़ी खुशी हो रही है कि लोगों के दिलों में आज भी पूर्व मंत्री जी बसे हुए है। इस पुण्य कार्य में पूर्व मंत्री जी का सबसे बड़ा अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल सहित समस्त बिरादरी के लोगों ने हमेशा से ही पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा परिवार का साथ दिया और आगे भी दे रहे है। इसके लिए तमाम उम्र मेरा परिवार एनआईटी-86 की जनता के लिए ऋणी रहेगा।

इस अवसर पर रामलखन कुशवाहा, सुरेश पंडि़त जी, सुरेन्द्र अहलावत, राजन कौशिक, गोविंद ठाकुर, मदन लाल शर्मा, दयाचंद, मास्टर रामरेखा यादव, कन्हैया लाल कुशवाहा, तुलाराम शास्त्री, इस्लाम खान, रामजीनलाल बघेल, सुंदर नागर, जीतू गूर्जर, पप्पू मवई, राजेन्द्र ठाकुर, हरीशंकर गौड, जी0एल0 शर्मा, रंजीत शर्मा, देवेन्द्र, जिले सिंह, गोपाल मखीजा, प्रिंस क बोज, जितिन कालरा, समाजसेवी राजेन्द्र भाटिया, सन्नी, अमन, परवीन, मनीष, पंकज, राहुल, गगन, गौरव जुनेजा, दीपक अदलक्खा, मदन लाल, सुरेश अहलावत, राजेन्द्र दहिया, संदीप भारद्वाज, राजन कौशिक सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf