मशहूर वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग के लिए एक नाटकीय श्रद्धांजलि।

61

New Delhi Aone News/ Dinesh Bhardwaj : महान और प्रतिभाशाली साइंटिस्ट स्टीफन हॉकिंग जिनका हाल ही में निधन हो गया था को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सबरंग थिएटर ग्रुप अपने नाटक ‘हर गुरूवर’ का प्रदर्शन 20 अप्रैल, शुक्रवार 7:30 बजे से श्री राम सेंटर, मंडी हाउस, दिल्ली में करने वाला है जो कि मिच एल्बम की सर्वश्रेष्ठ बिकने वाली विश्व क्लासिक ‘ट्यूस्डेस विद मोर्री’ से प्रेरित एक हिंदी नाटक है।

यह प्रेरक नाटक एक आदमी की कहानी बताता है, ‘प्रोफेसर साप्रे’ जो मोटर न्यूरॉन डिसीज की वजह से मरने कि कगार पर है, जिस बीमारी की वजह से अभी केवल कुछ दिन पहले ही स्टीफन हॉकिंग, सबसे महान वैज्ञानिकों और सबसे प्रेरणागार लोगों में से एक का निधन हो गया था । लेकिन यह एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो उन्हें समान बनती हैं । हॉकिंग की तरह ही, प्रोफेसर साप्रे ने भी मौत को उन्हें नीचे गिराने नहीं दिया। प्रोफेसर साप्रे हॉकिंग को पसंद करते हैं क्योंकि उन्होंने मोटर न्यूरॉन डिसीज से पीड़ित होने के बावजूद अपनी ज़िंदगी पूरी शान से जी थी।

यह नाटक मशहूर रंगकर्मी और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता निर्देशक राजिंदर नाथ द्वारा निर्देशित है ।

इस लोकप्रिय नाटक ने न केवल महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की है, बल्कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा द्वारा 8 वीं थियेटर ओलंपिक में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया गया था, जहां इस नाटक को खचा खच भरे हॉल में दर्शकों के सामने पेश किया गया था जिन्होंने इस नाटक को बहुत सराहा था।

इस प्रेरक नाटक के कास्ट में मनू सिकंदर ढींगरा, संजीव जोहरी, माला कुमार, रेखा मल्होत्रा ​​जोहरी और अन्य कईं नाम शामिल हैं।।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf