5 अगस्त: फ्रेंडशिप डे पर इस तरह से करें दिन की प्लेनिंग

24

New delhiरविवार यानी 5 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है. इस दिन को सेलिब्रेट करने का सभी का अपना-अपना तरीका है. कई लोग फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को दोस्ती के मैसेज भेजकर उन्हें विश करते हैं. कुछ इस दिन ग्रीटिंग कार्ड गिफ्ट कर दोस्ती के मायने बताने की कोशिश करते हैं. फ्रेंडशिप डे पर सबसे बड़ा काम होता है अपने दोस्तों को एक अच्छा गिफ्ट देना. वैसे मार्केट में आजकल कई तरह के गिफ्ट्स मौजूद जिन्हें आप फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को उपहार के रूप में दे सकते हैं. चलिए आज हम आपको 500 रुपए के अंदर कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों को दे सकते हैं और वे आपकी पॉकेट पर भी भारी नहीं पड़ेंगे.

चॉकलेट: बदलते समय के साथ ट्रेंड भी बदल रहा है. अब चॉकलेट सिर्फ बच्चों या लड़कियों के खाने की चीज नहीं रह गई है. आज के समय में लड़के भी चॉकलेट उतना ही पसंद करते हैं. चॉकलेट ने तेजी से खुद को गिफ्ट के रूप में ढाला है. फ्रेंडशिप डे पर भी आप अपने दोस्तों को चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं.

फोटो फ्रेम: फ्रेंडशिप डे पर फोटोफ्रेम एक उपहार के रूप में अच्छा ऑप्शन हो सकता है. आप चाहें तो अपने दोस्त और अपनी फोटो फोटफ्रेम में लगाकर उसे गिफ्ट कर सकते हैं. इस तरह के गिफ्ट से आपको पुरानी यादें सहेजने में मदद मिलेगी.

शोपीस : उपहार देने में ज्यादातर युवा शोपीस को ही खरीदना पसंद करते हैं. ऐसे गिफ्टेस का फायदा यह होता है कि इनकी लाइफ ज्यादा होती है. शोपीस को आप लेने वाले की पसंद के हिसाब से चूज कर सकते हैं. इन शोपीस को लिविंग रूम, ड्राइंग रूम, कंप्यूटर टेबल या बेड साइड टेबल पर आराम से रखा जा सकता है. इन शोपीस की रेंज 150 से लेकर 500 रुपए के बीच में होती है.  

स्टेशनरी: आजकल मार्केट में स्टेशनरी की ऐसी कई चीजें मौजूद हैं जिन्हें फ्रेंडशिप डे पर गिफ्ट किया जा सकता है. आप एक नोटबुक और डिजाइन पेन गिफ्ट कर सकते हैं. पार्कर, क्लासमेट, लक्सर ये कुछ ऐसी कंपनी हैं जिनके पेन और नोटबुक गिफ्ट करने के साथ-साथ कॉरपोरेट जगत में भी काफी पसंद किए जाते हैं.

इन सबके अलावा आप इस दिन अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर खूब एंजोय कर सकते हैं।

[Edited by Megha Verma]

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf