12वें मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज का आगाज

99

Faridabad Aone News/ Dinesh Bhardwaj :12 जनवरी, फरीदाबाद: मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में 12वें कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज का आगाज हो गया है। पहला मैच टीसीएस और लीगल टाइटंस (एस.सी.) के बीच खेला गया। मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने कॉर्पेरेट क्रिकेट चैलेंज का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, डॉ. ओपी भल्ला ने मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज की शुरुआत आज से 12 साल पहले की थी। उनका मानना था कि, नौकरी के स्ट्रेस और पर्फॉर्मेंस को लेकर आजकल के युवा स्ट्रेस और टेंशन में रहते हैं, लेकिन क्रिकेट खेलकर सभी अपना स्ट्रेस रिलीज कर सकते हैं।

एमआरईआई के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला और उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने पहला मैच खेलने वाली टीम टीसीएस और लीगल टाइटंस (एस.सी) का स्वागत किया और सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि मानव रचना सिर्फ अकैडमिक्स ही नहीं बल्की छात्रों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम कर रहा है। इस मौके पर डायरेक्टर स्पोर्ट्स सरकार तलवार, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

पहले मैच में टॉस जीतकर टीसीएस ने पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। लीगल टाइटंस की टीम ने दस विकेट खोकर  18.1 ऑवर में 139 रनों का लक्ष्य दिया। उधर, टीसीएस की टीम 20 ऑवर में सभी विकटें गंवाकर 133 रन ही बना पाई। पहला मैच बेहद रोमांचक रहा, लीगल टाइटंस की टीम के इरफान खान ने अंत के ऑवर्स के दौरान चार विकेट लेकर पूरा मैच बदल दिया और मैन ऑफ द मैच बनने में कामयाब रहे। मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने उन्हें शील्ड देकर सम्मानित किया।

दूसरे मैच में जेसीबी ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। आकाशदर्शन की टीम 89 रन बनाकर आल आउट हो गई, जेसीबी ने 8.2 आवर में लक्ष्य पूरा कर मैच जीत लिया। जेसीबी के प्रदीप मैन ऑफ द मैच रहे।

रविवार को पहला मैच मारुति सुजूकि और एस्कॉर्ट्स कंस्ट्रक्शन और दूसरा मैच होंडा कार और एनएचएआई के बीच खेला जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf