हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017 LIVE: 43 सीटों पर जीती बीजेपी

103

एवन न्यूज़ नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश में  घोषित मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हार जाने के बाद हाई कमान द्वारा अगले मुख्य मंत्री के बारे में बात करने के लिए  मंडी ज़िला के सिराज क्षेत्र से विजयी जय राम ठाकुर को हाई कमान द्वारा दिल्ली विचार-विमर्श के लिए बुलाया गया है.  जय राम  ठाकुर  के नाम पर भी मुख्यमंत्री पद के लिए विचार हो सकता है. वैसे  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा  इस  दौड़ में सबसे आगे हैं. इसके बावजूद, संभव है कि ठाकुर के नाम पर सहमति बन जाए.

हिमाचल प्रदेश के दोपहर तक प्राप्त  विधान सभा चुनाव परिणामों  और रुझानों से अब यह साफ़ हो गया है कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी l अभी तक  प्राप्त रुझानों के अनुसार  चंबा और कांगड़ा जिला की  20  सीटों  में से चंबा जिला में 4 सीटों और कांगड़ा जिला में  11 सीटों पर  भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीत लिया  या रुझानों में  पार्टी आगे है l चुनाव आयोग से अधिकृत घोषणा की इन सीटों पर  प्रतीक्षा है.  उपलब्ध सुचना के अनुसार  चंबा जिला के चुराह  , भरमौर और चंबा और  भटियात  में  बीजेपी ने चुनाव जीत लिया है. कांगड़ा जिला की  नूरपुर , जवाली , जसवां, जयसिंहपुर , सुल्लाह , धर्मशाला , बैजनाथ , ज्वालामुखी  सीट कांग्रेस ने जीत ली है. शाहपुर में बीजेपी ने बढत बनाई हुई है. प्रदेश के अन्य जिलों में भी बीजेपी  जीत की ओर बढ़ रही है.

हिमाचल प्रदेश में  घोषित मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हार जाने के बाद हाई कमान द्वारा अगले मुख्य मंत्री की तलाश बारे बात करने के लिए  मंडी ज़िला के सिराज क्षेत्र से विजयी जय राम ठाकुर को हाई कमान द्वारा दिल्ली विचार-विमर्श के लिए बुलाया गया है ।  जय राम  ठाकुर  के नाम पर भी मुख्यमंत्री के लिए विचार हो सकता है । वैसे  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा  इस  दौड़ में सबसे आगे हैं.

EDITED BY: मुकेश उपाध्याय

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf