मुंबई एयरपोर्ट से महज़ तीन किलोमीटर की दूरी पर हुआ प्लेन हादसा, पायलट समेत 5 की मौत

75

मुंबई: मुंबई के रिहायशी इलाके में एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हुआ है जोकि मुंबई एयरपोर्ट से महज़ तीन किलोमीटर की दूरी पर है, प्लेन हवा में क्रैश होने के साथ ही सड़क पर गिरा और घसीटते हुए एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से जा टकराया, जिसमें पायलट समेत 5 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद विमान का मलबा चारों तरफ फैल गया, लेकिन राहत की बात ये थी कि प्लेन के क्रैश के वक़्त पायलट ने बड़ी चालाकी और सूझबूझ दिखाते हुए, आबादी वाले इलाके में भी खाली जगह में प्लेन को लैंड करने की कोशिश की पर क्रैश होने के साथ ही प्लेन के परखच्चे उड़ गए।

ये दुखद हादसा किंग एयर के सी-90 चार्टर्ड प्लेन के साथ हुआ। मुंबई से सटे घाटकोपर में ये चार्टर्ड प्लेन हादसे का शिकार हुआ है। हादसे के वक़्त ऐसा धमाका हुआ कि वहां के स्थानीय लोग डर गए और अफरातफरी मच गई. प्लेन का फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर यानि ब्लैक बॉक्स मिल गया है। इस हादसे के बाद मुंबई एयरपोर्ट के मेन रनवे 09/27 को बंद कर दिया गया है।

मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां और राहत कर्मी पहुंच गए हैं और बचाव का काम जारी है। राहतकर्मियों ने क्रैश प्लेन के भीतर से तीन शव बरामद कर लिए हैं। इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस हादसे की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। जानकारी के मुताबिक जूहू एयरपोर्ट से टेस्ट के लिए उड़ा प्लेन हवा में क्रैश होने के साथ ही सड़क पर आ गिरा।

विमानन मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल ने कहा कि इस हादसे में मारे गए सभी लोगों की पहचान हो गई है. हादसे में दो पायलट, दो एयरक्राफ्ट इंजीनियर और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई.

चार्टड प्लेन किंग VT-UPZ यूवाई एविएशन का था. जिसका मालिकाना हक दीपक कोठारी के पास है. कोठारी ने यूपी सरकार से यह प्लेन खरीदा था.

 

aonenewstv.com

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf