मगहर में मोदी ने संत कबीर की मजार पर चढ़ाई चादर, योगी ने नहीं पहनी टोपी

56

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तर प्रदेश में संत कबीर की निर्वाण स्थली महगर पहुंचे और उनकी मजार पर चादर चढ़ाई।मोदी कबीर की समाधि और मज़ार के दर्शन किए। उन्होंने कबीर की समाधि पर फूल चढ़ाए और उनकी मजार पर चादर चढ़ाई।

  1. सीएम योगी संत कबीर नगर के मगहर में कबीर की मज़ार पर पहुंचे
  2. मजार के एक मौलवी ने उन्हें टोपी पहनाने की कोशिश की
  3. योगी ने मौलवी का हाथ पकड़कर टोपी को दूर कर दिया

उल्लेखनीय है कि इससे पहले साल 2011 में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिन के सद्भावना उपवास के दौरान एक मुस्लिम मौलाना की ओर से दी गई टोपी नहीं पहनी थी।

मुख्यमंत्री को मगहर से गोरखपुर लौटना था लेकिन वहां हुई भारी बारिश के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में तब्दीली के कारण उन्हें लखनऊ आना पड़ा. प्रधानमंत्री के बदले हुए कार्यक्रम के मुताबिक वह अब लखनऊ से हेलीकॉप्टर के जरिये मगहर रवाना होंगे. वह गोरखपुर नहीं जाएंगे. इससे पहले उन्हें विमान से गोरखपुर जाना था. उसके बाद ही मगहर तक की लगभग 30 किलोमीटर की दूरी  हेलीकाप्टर से तय करनी थी. भाजपा के जोनल उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिन्हा ने बताया की, ‘प्रधानमंत्री ने 2014 में गोरखपुर की गोरक्षपीठ से एक संदेश दिया था, जिसके सकारात्मक परिणाम रहे थे, उसी तरह वह इस बार कबीर दास की निर्वाण स्थली से संदेश देंगे.’उन्होंने बताया कि राज्य के सात पूर्वी जिलों की जनता से पार्टी कार्यकर्ता संपर्क कर रहे हैं. जनसभा में कल विशाल जनसमूह आने की उम्मीद है. सिन्हा ने बताया कि पार्टी राज्य में इस वर्ष चुनावी वर्ष होने के कारण और रैलियों का आयोजन करने की योजना बना रही है। गोरखपुर में कल रात से आज सुबह तक हुई भारी बारिश की वजह से महायोगी गुरु गोरखनाथ हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और दिल्ली जाने वाली दोनों उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं.  हवाई अड्डे के निदेशक बी.एस. मीना ने बताया कि दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया और स्पाइस जेट की उड़ानें भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गयी हैं।

#aonenews.com

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf