बार-बार मूड चेंजिंग वाले बॉस से अच्छा है खराब मूड वाला बॉस होना

124

दिल्ली- क्या आप भी मूड स्विंग अपने बॉस से परेशान हैं? क्या आपका बॉस एक ही पल में बहुत खुश हो जाता है और फिर दूसरे ही पल एकदम से नाराज हो जाता है? एक अध्ययन में कहा गया है कि हर समय खराब मूड में रहने वाले बॉस की तुलना में कर्मचारी उस नियोक्ता से ज्यादा परेशान रहते हैं जिसका पल-पल में मूड बदलता रहता है

शोधकर्ताओं ने कहा कि जब यह पता नहीं रहता कि बॉस आपके प्रति किस तरह से व्यवहार करेगा जो इससे कर्मचारियों के काम की गुणवत्ता पर असर पड़ता है.

ब्रिटेन में एक्सटर विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने यह पाया कि जिनके बॉस एक पल में अपने कर्मचारियों के साथ घुलमिल जाते है और फिर दूसरे ही पल गुस्सा करने लगते हैं तो वे ज्यादा हानिकारक होते हैं. उन्होंने कहा कि बेशक से कर्मचारियों के साथ बॉस के रिश्ते खराब हों, लेकिन अगर रिश्ते एक जैसे बने रहते है और वे बदलते नहीं है तो ऐसे संबंध बेहतर हैं.

शोधकर्ताओ का कहना है कि अगर आपका बॉस खुश और खराब दोनों मिजाज वाला है तो यह पता लगाना मुश्किल होता है कि वह आपके बारे में क्या सोचता है. इससे उन पर भरोसा करना मुश्किल होता है. इससे नकारात्मक विचार आते हैं और यह रवैया कर्मचारियों को परेशान करता है.

#Aonenewstv. Edited by. Sakshi Verma

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf