पड़ोसी ने खोले राज तारक मेहताे के डॉ. हाथी! पीते थे रोज शराब

26

नई दल्ली: टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हाथी यानि कवि कुमार आजाद के निधन से इस शो के फैन्स में शौक की लहर दौड़ गई है. ना सिर्फ फैन्स बल्कि पूरी टीवी इंडस्ट्री इस खबर से सकेत हैं. कवि कुमार आजाद की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई. हालांकि कवि कुमार आजाद के एक पड़ोसी ने एक अखबार को बताया कि आजाद नियमित तौर पर शराब पीते थे और मौत होने से एक दिन पहले भी उन्होंने दोस्तों के साथ शराब पी थी।

रिपोर्ट्स की मानें तो कवि कुमार को अचानक सोमवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें तुरंत मुंबई के वॉकहार्ट हॉस्पिटल ले जाया गया. उस समय वे बेहोश थे. लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था क्या वाकई तारक मेहता के हंसराज हाथी की मौत नियमित शराब पीने से हुई? खैर ये पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता। लेकिन बता दें कभी इस एक्टर का वजन 254 किलो था जिसके चलते उन्हें चलने-फिरने में भी काफी तकलीफ होती थी. अक्टूबर, 2010 में उन्होंने बैरियाट्रिक सर्जरी के जरिए अपना वजन 80 किलो तक कम किया था. अपने शरीर में आए इस बदलाव से कवि कुमार बेहद खुश भी थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, “सर्जरी से मेरा 80 किलो कम हो गया था. मानो मेरा जीवन बदल गया. वजन कम होने के बाद मैंने नए सि‍रे से जीवन को शुरू किया. मुझे देखने आने वाले लोग अक्सर हैरान हो जाते थे कि मैं कितना बदल गया हूं.” कुछ दीनों पहले ही एक्टर के ट्व‍िटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की गई थी. इस तस्वीर में एक्टर ने कहा था, किसी ने कहा है कल हो न हो, मैं कहता हूं पल हो न हो. हर लम्हा जियो. एक्टर की मौत से टीवी इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है.

शराब पीने से कैसे पड़ता है दिल पर असर ?

ज्‍यादा शराब के सेवन से दिल की मासपेशियां कमजोर पड़ने लगती हैं, जिससे हार्ट तक पहुंचने वाला रक्‍त सही गति से उस तक नहीं पहुंच पाता. इसके आलावा इससे हार्ट अटैक, स्‍ट्रोक और हाई बीपी भी हो सकता है।

#aonenewstv

 

 

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf