नीतीश की नयी कैबिनेट तैयार, 26 मंत्रियों ने ली शपथ, देखें पूरी लिस्ट

230

पटना: बिहार  की नई सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो गया. शाम पांच बजे नीतीश कुमार की नई कैबिनेट के 26 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. घोषणा 27 मंत्रियों की हुई थी लेकिन बीजेपी नेता और हिमाचल प्रदेश के प्रभारी मंगल पांडेय समय पर नहीं पहुंचने के कारण वो शपथ नहीं ले सके.

राजभवन के मंडपम हॉल में बिहार के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने नए सरकार के सभी मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

शपथ ग्रहण के लिए सबसे पहले बीजेपी के कृष्ण कुमार ऋषि राजभवन के मंडपम हॉल पहुंचे, उनके साथ ही माहेश्वर हजारी भी पहुंचे. उसके बाद शैलेष कुमार भी पहुंचे. सभी सदस्यों और अतिथियों के पहुंचने के बाद राज्यपाल पांच बजकर दस मिनट पर पहुंचे और उन्होंने देर से आने के लिए सबसे क्षमायाचना की.

राज्यपाल के मंच पर पहुंचते ही लोगों ने उनका अभिवादन किया, फिर राष्ट्रगान के बाद शपथ ग्रहण समारोह की विधिवत शुरुआत हुई. उसके बाद सभी मंत्रियों के नाम की घोषणा की गई और एक एक कर सभी मंत्रियों ने शपथ ली. नीतीश की पूरी कैबिनेट में एक ही महिला मंत्री ने शपथ ली और उनका नाम मंजू वर्मा है, जो जदयू कोटे की मंत्री हैं और नीतीश कैबिनेट की पुरानी मंत्री हैं.

जानें किसने ली सबसे पहले शपथ-

  1. सबसे पहले विजेंद्र प्रसाद यादव ने मंत्री पद की शपथ ली

 

  1. दूसरे नंबर पर भाजपा नेता प्रेम कुमार ने शपथ ली

 

  1. तीसरे नंबर पर राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली

 

  1. चौथे नंबर पर नंद किशोर यादव ने मंत्री पद की शपथ ली

 

  1. पांचवे नंबर पर श्रवण कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली

 

  1. छठे नंबर पर राम नारायण मंडल ने मंत्री पद की शपथ ली

 

  1. सातवें नंबर पर जदयू के जय कुमार सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली

उसके बाद भाजपा विधायक प्रमोद कुमार, जदयू विधायक कृष्‍णनंदन वर्मा,  जदयू विधायक महेश्‍वर हजारी,  विधायक विनोद नारायण झा,  जदयू के विधायक शैलेष कुमार ने शपथ ली.

#aonenewstv[edited by: मुकेश उपाध्याय]

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf