जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला, चार पुलिस वाले शहीद

104

श्री नगर- जम्मू-कश्मीर के सोपोर शहर में गश्त के दौरान चार पुलिसकर्मी IED ब्लास्ट में शहीद हो गए. अधिकारियों ने बताया कि ये विस्फोटक आतंकियों ने ‘छोटा बाजार’ और ‘बड़ा बाजार’ के बीच एक दुकान के पास प्लांट किया था. इस इलाके में अलगाववादियों ने हड़ताल का ऐलान किया था, जिसके मद्देनजर पुलिस के जवान गश्त पर निकले थे.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में लगातार बर्फबारी के चलते घुसपैठ और आतंकी गतिविधियों में बड़ा इजाफा हुआ है. सरहद पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. इस बीच शनिवार को आतंकी हमले की खबर आई है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शुक्रवार को भारत एवं पाकिस्तान के सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह झड़प तब शुरू हुई जब पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर क्षेत्र में भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

एक अधिकारी ने बताया, “हमने दृढ़ता और प्रभावी तरीके से इसका जवाब दिया. हमारी तरफ से किसी भी तरह की क्षति की रिपोर्ट नहीं है.” सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश विफल कर दिया था.

बीएसएफ ने एक घुसपैठिये को मार गिराया था. पुलिस ने कहा कि बिना हथियार वाला यह घुसपैठिया पाकिस्तानी आतंवादियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने वाला गाइड हो सकता है. आतंकी वापस पाकिस्तान भागने में सफल रहे. बीएसएफ ने कहा कि उसने गुरुवार को पाकिस्तान के दो मोर्टार पिकेट को भी तबाह कर दिया.

#Aonenewstv. Edited by. Sakshi Verma

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf