चैंपियंस ट्रॉफी में धौनी बना सकते हैं ये ‘बड़ा रिकॉर्ड’ , बस एक कदम दूर

225

नई दिल्ली :एवनन्यूज टीवी- टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के पास एक अच्छा मौका है कुमार संगकारा को पीछे छोड़कर चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बनने का। श्रीलंका के कुमार संगकारा इस समय चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में सबसे सफल विकेटकीपर हैं। इस टूर्नामेंट में कुमार संगकारा ने अब तक सबसे अधिक 33 शिकार किए हैं लेकिन सक्रिय खिलाड़ियों में भारत के महेंद्र सिंह धौनी उन्हें चुनौती देते नजर आ रहे हैं। धौनी ने अब तक 11 मैचों में कुल 15 शिकार किए हैं। उनके नाम 11 कैच और चार स्टम्पिंग हैं। संगकारा ने 22 मैचों में 33 शिकार किए हैं। संगकारा ने 28 कैच लपके हैं और पांच स्टम्प किए हैं।

धौनी को संगकारा को पीछे छोड़ने के लिए 19 शिकार करने होंगे और अगर धौनी ऐसा कर देते हैं तो वो इस टूर्नामेंट के सबसे सफल विकेटकीपर बन जाएंगे। सफल विकेटकीपरों में संगकारा के बाद नाम आता है आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (25 शिकार, 23 कैच, 2 स्टम्प) का लेकिन गिली तो पहले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (19 शिकार, 17 कैच, दो स्टम्प) हैं।

सक्रीय खिलाड़ियों में धौनी के बाद इंग्लैंड के जोस बटलर हैं, जिनके नाम नौ शिकार हैं। इसके बाद भारत के दिनेश कार्तिक (तीन शिकार) और इंग्लैड के इयोन मोर्गन (3 शिकार) का नाम है।

धौनी के सामने संगकारा का रिकार्ड ब्रेक करने की चुनौती है। वैसे भी यह उनका अंतिम चैंपियंस ट्रॉफी हो सकता है। वह टेस्ट मैचों से संन्यास ले लिया है। वह एकदिवसीय तथा टी-20 खेल रहे हैं लेकिन यह उनके करियर का अंतिम पड़ाव है। हो सकता है कि ये धौनी के करियर की अंतिम चैंपियंस ट्रॉफी हो तो धौनी के फैन्स के साथ-साथ खुद माही भी कोशिश करेंगे कि वो संगकारा को पीछे छोड़कर इस टूर्नामेंट में सबसे सफल विकेटकीपर बन जाएं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf