ग्रेटर नोएडा: मुबारकपुर में गिरी 3 मंजिला इमारत, कोई हताहत नहीं

63

ग्रेटर नोएडा: नोएडा में इमारतों के ढहने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 121 स्थित गाड़ी चौकण्डी में तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई. गनीमत रही कि इस इमारत को नोएडा प्राधिकरण द्वारा पहले ही सील किया जा चुका था, जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ है.

इससे पहले ग्रेटर नोएडा के  शाबेरी में दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें नौ लोगों की जान चली गई थी. इस मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा के प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर अब्बास जैदी को निलंबित कर दिया.

इसके साथ ही मामले में पुलिस ने बिसरख थाने में 24 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया और चार लोगों की गिरफ्तारी की. इसके बाद प्राधिकरण ने अवैध इमारतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए इनको ढहाने का आदेश जारी कर दिया. कई अवैध इमारतों को सील किया और ढहाने का नोटिस चस्पा दिया गया.

मालूम हो कि दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से हालात खराब हो गए हैं. जलभराव के चलते लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. इस बीच देश के कई राज्यों से इमारत गिरने की घटनाएं सामने आई हैं. लगातार बारिश के बाद दिल्ली में बाढ़ तक का संकट मंडरा रहा है. यमुना नदी खतरे के निशान से 17 सेंटीमीटर नीचे बह रही है।

#aonenewstv

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf