केजरीवाल सरकार के कवि सम्मे्लन में कुमार विश्वास को नहीं मिला न्यौता

111

दिल्ली: 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली सरकार की तरफ से होने वाले कवि सम्मेलन में आप पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास को न्योता नहीं भेजा गया है. इस पर कुमार विश्वास ने प्रतिक्रिया दी है. कुमार विश्वास ने कहा है कि सरकार में बैठे लोग उनसे नज़रें चुराने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की कवि सम्मेलनों में अब कोई रूची नहीं है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कुमार विश्वास ने कहा है, ‘’यह उनके लिए कोई विशेष मुद्दा नहीं है. सरकार के कवि-सम्मेलनों में उनकी कोई रुचि नहीं रही है, लेकिन जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से अधिकारी और अकादमी सदस्यों ने उन्हें प्रेमपूर्वक कमोबेश हर कार्यक्रम में अतिथि रूप में बुलाया है.’’ कुमार विश्वास ने आगे कहा, ‘’हिन्दी अकादमी के अलावा उर्दू अकादमी, संस्कृत अकादमी, मैथिली-भोजपुरी अकादमी, पंजाबी अकादमी इत्यादि ने भी उन्हें कार्यक्रमों में आमंत्रित किया है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर हर साल आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित हिन्दी अकादमी कवि सम्मेलन में वो जाते रहे हैं और श्रोता रूप में पूरे कार्यक्रम में बैठे भी हैं.’’

सरकार पर निशाना साधते हुए कुमार विश्वास ने कहा, ‘’इस बार परिस्थितियां ऐसी है कि सरकार की हिम्मत नहीं है कि उन्हें श्रोता रूप में भी सहन कर सके.  संभवतः सरकार में बैठे लोग उनसे नज़रें चुराने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन लाल किले के कवि सम्मेलन में निमंत्रण मिलना या ना मिलना उनके लिए महत्वपूर्ण विषय नहीं है, क्योंकि वो लोगों के दिलों के लाल किले में बसे हुए हैं.’’

हालांकि सरकार के सूत्रों के मुताबिक, आप ने किसी भी सरकारी कार्यक्रम में कुमार को बुलाना बहुत पहले बंद कर दिया था, क्योंकि कुमार मौक़ा पाते ही पार्टी के ख़िलाफ़ सार्वजनिक मंच से बयानबाज़ी करते रहते थे.

बता दें कि पिछले कई महीनों से कुमार विश्वास और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच खटास की खबरें सामने आ रही थी. कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर एक वीजियो जारी कर कुमार विश्वास ने केजरीवाल सरकार पर सवाल खड़े किए थे. कहा जाता है कि तभी से केजरीवाल कुमार विश्वास से नाराज चल रहे हैं. आप पार्टी कुमार विश्वास पर पार्टी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप भी लगा चुकी है.

#Aonenewstv. Edited by. Sakshi Verma.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Themetf